hardik pandya-Chris Lynn

मुंबई के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) विस्फोटक बल्लेबाजों की लिस्ट में आते हैं. टीम इंडिया के साथ ही आईपीएल में मुंबई इंडियंस (MI) के लिए हमेशा से ही वो एक फिनिशर की शानदार भूमिका निभाते आए हैं. आखिरी के ओवरों में टीम के लिए बल्ले से रन बटोरने का काम हार्दिक ही करते हैं. लेकिन क्रिकेट एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां पर कई बार खिलाड़ियों को संघर्षों से होकर गुजरना पड़ता है.

बल्लेबाजी फॉर्म से जूझ रहे हार्दिक

Hardik Pandya

देखा जाए तो ऑलराउंडर खिलाड़ियों के पास दो विकल्प हमेशा मौजूद रहते हैं. बल्लेबाजी के साथ ही गेंदबाजी की भी जिम्मेदारी इन पर दी जाती है. ऐसे में यदि किसी एक विभाग में फ्लॉप हो गए तो दूसरा विकल्प खिलाड़ियों के पास मौजूद होता है. लेकिन इस समय पांड्या के पास महज एक ही ऑप्शन है.

बैक में चल रही दिक्कत की वजह से आईपीएल में मुंबई की ओर से अभी तक हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) एक भी ओवर में गेंदबाजी नहीं कर सके हैं. वहीं बल्लेबाजी में भी वो रन बटोरने में अभी तक सफल नहीं हो सके हैं. पांड्या का अभी तक वो रूप आईपीएल के 5 मुकाबलों में नजर नहीं आया है, जिसकी उम्मीद उनसे हर मैच में की जाती है.

क्या इस खिलाड़ी को मिलेगी जगह

चोट के चलते नहीं कर पा रहे हार्दिक पांड्या गेंदबाजी, अब बल्लेबाजी में भी हुए फ्लॉप, इस युवा खिलाड़ी के पास मौका

बैंगलोर के खिलाफ मुंबई ने अपना पहला मुकाबला खेला था. अब तक इस टूर्नामेंट में खेले गए 5 मैच में हार्दिक के बल्ले से सिर्फ 5 चौके ही निकले हैं. उन्होंने कुल 36 रन बनाए हैं जिसमें से उनका उच्च स्कोर 15 रन का है. उनके इस फॉर्म को देखकर अब ऐसे सवाल उठने लगे हैं कि, क्या इस मुश्किल समय में मुंबई आगे भी हार्दिक को प्लेइंग 11 में उतारने का चांस लेगी. क्या आने वाले मुकाबलों में कप्तान रोहित, हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की जगह अर्जुन तेंदुलकर को मौका देंगे.

सर्जरी होने के बाद फिनिशर के तौर पर ही मुकाबले में बल्लेबाजी करते देखे गए पांड्या

चोट के चलते नहीं कर पा रहे हार्दिक पांड्या गेंदबाजी, अब बल्लेबाजी में भी हुए फ्लॉप, इस युवा खिलाड़ी के पास मौका

फिलहाल पांड्या की जगह रोहित किसी को रिप्लेस करते हैं या नहीं, अभी इस बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है. लेकिन, देखा जाए तो फिनिशिर के तौर पर अब तक पांड्या बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं. जिसके चलते टीम अंतिम ओवरों में ज्यादा रन न स्कोर करने की वजह से बड़ा लक्ष्य देने में नाकाम रही है.

साल 2019 में पीठ की सर्जरी होने के बाद जब से हार्दिक ने वापसी की है तब से उन्हें कुछ ही मुकाबलों में गेंदबाजी करने का मौका दिया गया. इसके अलावा उन्हें सिर्फ फिनिशर और फिल्डर के तौर पर ही मैच में उतारा जाता है. लेतिन, आईपीएल 2021 में तक हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) अच्छे फिनिशर के तौर पर भी भूमिका नहीं निभा सके हैं.