Hardik Pandya Might Replace Rohit Sharma

साल 2022 के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के हाथ में नाकामयाबी के अलावा और कुछ नहीं लगा है। एशिया कप से लेकर टी20 विश्वकप में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद अब नए साल की शुरुआत में भारतीय क्रिकेट बोर्ड की ओर से एक बड़ा बदलाव होने की संभावना तेज हो गई है।

टीम इंडिया की नई चयन समिति गठित होने के बाद रोहित शर्मा से सीमित प्रारूपों की कप्तानी छीनी जा सकती है और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को यह जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। खुद हार्दिक की ओर से इस मामले को लेकर बड़ा बयान भी दिया जा चुका है।

रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या बन सकते हैं कप्तान

Rohit Sharma, Rahul Dravid have given India players more freedom and security, says Hardik Pandya | Sports News,The Indian Express

दरअसल, बीते बुधवार यानि 21 दिसंबर को भारतीय क्रिकेट बोर्ड की एपेक्स काउंसिल की बैठक हुई। जिसमें नई चयन समिति के साथ ही टीम इंडिया के भविष्य को लेकर चर्चा की गई है। जानकारी के अनुसार इस बैठक में फैसला लिया जा चुका है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से वनडे और टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छीनने के बाद हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को यह अहम जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। हालांकि इसको लेकर अभी पुख्ता रूप से कुछ भी कहा नहीं जा सकता है। लेकिन बीसीसीआई जल्द इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर सकता है।

यह भी पढ़ें – “दुनिया की सबसे घटिया क्रिकेट बोर्ड है”, मैच विनर कुलदीप यादव को दूसरे टेस्ट से किया बाहर, तो BCCI पर भड़के फैंस ने किया जमकर ट्रोल

फिटनेस और फॉर्म से जूझ रहे हैं Rohit Sharma

Injured cricket India captain Rohit Sharma ruled out of second test against  Bangladesh | Mint

बतौर कप्तान और बल्लेबाज रोहित शर्मा का टीम इंडिया में योगदान साल 2022 में बेहद निराशाजनक रहा है। एशिया कप और टी20 विश्वकप 2022 को मिलाकर भारत के कप्तान सिर्फ 2 अर्धशतक जड़ पाए। इस साल उन्होंने 27 टी20 मुकाबलों में सिर्फ 654 रन बनाए, साथ ही लगातार फिटनेस से जुड़े मामलों में उनक बंटाधार होता हुआ नजर आया।

टेस्ट और वनडे मुकाबले मिलाकर रोहित ने इस साल लगभग 15 से भी ज्यादा मुकाबले छोड़ दिए हैं। मौजूदा समय में भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है, यहां भी रोहित चोटिल होने के चलते टीम के साथ मौजूद नहीं है। ऐसे में बीसीसीआई उनकी कप्तानी छीन कर हार्दिक को सौंपने का ऐलान जल्द ही कर सकती है।