faf du plessis-de

आईपीएल 2021 का 26 वां मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके पहले झटके के बाद ताबड़तोड़ शुरूआत की. मोईन अली और फाफ डु प्लेसिस (faf du plessis) ने धुंआधार बल्लेबाजी की. इस दौरान मोईन के बल्ले से महज 36 गेंद पर 58 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. लेकिन चेन्नई की बल्लेबाजी के दौरान एक ऐसा वाक्या भी देखने को मिला जब थर्ड अंपायर (third umpire) ने डु प्लेसिस को लेकर गलत डिसिजन लिया.

रन आउट को लेकर कन्फ्यूज दिखे थर्ड अंपायर

faf du plessis
PC : VIVO IPL

दरअसल चेन्नई दूसरा बड़ा झटका मोईन अली के रूप में तब लगा जब जसप्रीत बुमराह की गेंद पर बड़ा शॉट्स खेलने के चक्कर में मोईन क्विंटन डी कॉक को कैच दे बैठे. इसके बाद रैना के साथ मिलकर फाफ डु प्लेसिस (faf du plessis) बल्लेबाजी कर रहे थे. लेकिन इसी दौरान एक ऐसा वाक्या भी देखने को मिला जब थर्ड अंपायर को अपना फैसला दो बार बदलना पड़ा.

यह पूरा वाक्या उस दौरान का है जब 9.3 ओवर में क्रीज पर बल्लेबाजी करने के बाद रैना रन लेने के नॉन स्ट्राइक  की तरफ दौड़े तो वहीं फाफ डु प्लेसिस (faf du plessis) क्रीज पर पहुंचने वाले थे कि उससे पहले ही डी कॉक ने उन्हें स्टंप आउट करवाने की कोशिश की. लेकिन, इस दौरान मैदानी अंपायरों ने जब थर्ड अंपायर की तरफ फैसले के लिए इशारा किया, तो तीसरे अंपायर भी कंफ्यूज दिखे.

वीडियो में देखें अंपायरों का कन्फ्यूजिंग डिसिजन

VIDEO: फेल हुई क्विंटन डी कॉक की चतुराई, बचे फाफ डू प्लेसिस, थर्ड अंपायर भी हुए कंफ्यूज

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि, कैसे क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock) ने बड़ी ही चतुराई से डु प्लेसिस को रन आउट कराने के लिए स्टंप पर गेंद मारने की कोशिश की. लेकिन, वो अपनी रणनीति में कामयाब हो पाते कि उससे पहले ही उनका हाथ स्टंप पर लगा और वो बेल्स नीचे गिर गई.

पहले रिव्यू में थर्ड अंपायर कन्फ्यू दिखे और उन्होंने फाफ डु प्लेसिस (faf du plessis) को आउट करार दे दिया. लेकिन इसके बाद अचानक से ही अपनी डिसिजन वापस लेते हुए दोबारा से अंपायरों ने इस पूरे वाक्या को चेक किया और फिर डु प्लेसिस को नॉट आउट करार दिया. यह पूरा माजरा आप इस वीडियो में देख सकते हैं.