England-jos buttler

भारत के खिलाफ जो रूट (Joe Root) के नेतृत्व में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने उतरी इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) की परेशानी खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है. हाल ही में आई एक और अपडेट ने टीम की मुश्किल को बढ़ा दिया है. क्या है पूरी खबर, हम आपको अपनी इस रिपोर्ट के जरिए बताने जा रहे हैं.

इंग्लिश टीम की लगातार बढ़ रहा है परेशानी

England

दरअसल स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के चोटिल होने के बाद अब विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Butler) को लेकर भी बड़ी खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो भारत के खिलाफ बाकी बचे मैचों से यह खिलाड़ी भी हट सकता है. उन्होंने इस बात के संकेत भी दे दिए हैं. यहां तक कि वो, इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली एशेज सीरीज (Ashes Series 2021) में भी हिस्सा नहीं ले सकते.

हालांकि जोस बटलर को किसी तरह की इंजरी नहीं हुई है. लेकिन, वो दूसरी बार पिता बनने वाले हैं. इंग्लैंड (England) को अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में भी हिस्सा लेना है. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. इस सीरीज और टूर्नामेंट की वजह से खिलाड़ियों को कम से कम 4 महीने अपने घर से दूर रहना होगा. शायद यही कारण है कि, इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर इतने लंबे वक्त तक अपनी फैमिली से दूर नहीं रहना चाहते.

भारत के खिलाफ आखिर के टेस्ट मैचों से बाहर हो रहे हैं बटलर

photo 2021 08 23 12 46 11

इस बारे में उन्होंने द टाइम्स न्यूजपेपर से बातचीत करते हुए कहा कि, “मैनें पत्नी और परिवार ने क्रिकेट के लिए बहुत से त्याग किए हैं”. साथ उन्होंने यह बात भी कही कि,

“मौजूदा दौर में खिलाड़ियों को यह खुद फैसला करने का अधिकार होना चाहिए कि वो सीरीज में हिस्सा लेंगे या नहीं. आपको ना कहने की छूट मिलनी चाहिए. यह निराशाजनक होगा यदि कुछ खिलाड़ियों को लगता है कि वो ऐसा नहीं कर सकते हैं”.

बता दें इंग्लैंड टीम (England team) के विकेटकीपर बटलर आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के साथ ही भारत के खिलाफ होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज के अंतिम 2 मैचों में शामिल नहीं हो पाएंगे. शुरूआत के दो टेस्ट मैचों में भी वो बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके हैं. एशेज को लेकर अंग्रेजी खिलाड़ियों की तकलीफ इस वजह से भी बढ़ सकती है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना प्रोटोकॉल का हवाला देकर खिलाड़ियों के परिवार को वहां ले जाने की अनुमति नहीं दी है. ऐसे परिस्थिति में बटलर के एशेज सीरीज में ना शामिल होने की यह सबसे बड़ी वजह है.

एशेज सीरीज से भी नाम वापस ले सकते हैं बटलर

photo 2021 08 23 12 46 12

इस सिलसिले में इंग्लैंड (England) के बल्लेबाज ने यह बात भी कही कि, इस समय कोरोना सभी के लिए चुनौतीपूर्ण है और ऑस्ट्रेलिया की इस वायरस को लेकर नीति बहुत ज्यादा कठिन है. वो इसी तरह इस महामारी से निपटने का प्रयास कर रहे हैं. बायो-बबल में लंबा वक्त गुजारना वाकई काफी ज्यादा मुश्किल है. जब तक हमें ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर पूरी जानकारी नहीं मिल जाती है. तो यह फैसला करना बहुत मुश्किल है कि आप इस सीरीज में हिस्सा ले रहें या नहीं. इस मसले पर अब इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बातचीत करने में लगा हुआ है.