ENG vs SL-ODI Series

इंग्लैंड-श्रीलंका (ENG vs SL) के बीच 29 जून से वनडे सीरीज होने वाली है. लेकिन उससे पहले ही टीम को तगड़ा झटका लगा है. कोरोना महामारी का अभी पूरी तरह से गई नहीं है. क्रिकेट जगत पर भी इसका संकट मंडराने लगा है. अब तक कई टूर्नामेंट इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ चुके हैं. जिसके चलते उन्हें स्थगित करना पड़ा है.

कोरोना से संक्रमित पाए गए मैच रेफरी

ENG vs SL

इसी बीच संपन्न हुई टी20 सीरीज के मैच रेफरी फिल व्हिटीकेस (Phil Whitticase) की कोरोना रिपोर्ट संक्रमित पाई गई है. उन्होंने इंग्लैंड-श्रीलंका (ENG vs SL) के बीच खेली 3 मैचों की टी20 सीरीज में रेफरी का किरदार निभाया था. 56 साल के फिल व्हिटीकेस असिम्पटोमैटिक यानी उनमें किसी तरह का कोई लक्षण नहीं दिखा है. इस मामले की पुष्टि खुद ईसीबी ने की है. उनकी ओर से ये भी अपडेट दिया गया है कि, अभी व्हिटीकेस करीब 10 दिन तक आइसोलेशन में रहेंगे.

फिलहाल इस खबर के सामने आने के बाद और भी लोगों पर इस वायरस का खतरा मंडराने लगा है. कहा जा रहा है कि, करीब सात मैच ऑफिशियल और एंटी करप्शन यूनिट टीम के सदस्य उनके संपर्क में आए थे. इनमें से 5 सदस्य इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच पहले वनडे मुकाबले से जुड़े हुए थे. इन सभी लोगों को अब 10 दिन के लिए आइसोलेशन में वक्त बिताना पड़ेगा. ऐसे में इस वनडे श्रृंखला के लिए अब नए मैच रेफरी और बाकी रिप्लेसमेंट की पूरी व्यवस्था इंग्लैंड बोर्ड की जिम्मेदारी होगी.

ईसीबी ने मैच को लेकर जारी की बड़ी अपडेट

ENG vs SL: वनडे सीरीज से पहले मैच रेफरी की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, मुकाबले से जुड़े 7 लोगों पर मंडराया संकट

इस श्रृंखला का पहला मुकाबला इंग्लैंड-श्रीलंका (ENG vs SL) के बीच 29 जून को डरहम में खेला जाना है. अभी तक खिलाड़ियों को किसी तरह की कोई समस्या नहीं है. वो पूरी तरह से ठीक हैं. ईसीबी की तरफ से जारी किए गए अपडेट में ये बताया गया है कि, दोनों टीमों के सदस्य इस वायरस के खतरे से पूरी तरह से दूर हैं.

मंगलवार को होने वाले मैच को तय वक्त पर ही कराने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था कराई जाएगी. आईसीसी की वेबसाइट के मुताबिक, पहले वनडे में क्रिस ब्रॉड मैच रेफरी होंगे. तो वहीं माइकल गॉफ और रिचर्ड कैटलब्रॉ मैदानी अंपायर की भूमिका निभाएंगे.

ब्रिटेन में कोरोना के केस बेहद कम

ENG vs SL: वनडे सीरीज से पहले मैच रेफरी की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, मुकाबले से जुड़े 7 लोगों पर मंडराया संकट

3 मैचों की खेले गई टी20 श्रृंखला में इंग्लैंड ने श्रीलंका को 3-0 से करारी शिकस्त दी थी. इस सीरीज का अंतिम मैच 26 जून को आयोजित किया गया था. अब इंग्लैंड-श्रीलंका (ENG vs SL) के बीच 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी. इसके बाद इंग्लिश टीम को पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 श्रृंखला खेलनी है.

ब्रिटेन में कोरोना के केस बेहद कम हो चुके हैं. स्थिति इतनी सुधर गई है कि, काउंटी क्रिकेट बिना किसी बायो बबल के ही आयोजित किया जा रहा है. मास्क लगाने की पाबंदी भी नहीं है. विदेशों से आने वाले लोग जरूरी क्वारंटीन प्रक्रिया पूरी करने के बाद आराम से घूम-फिर सकते हैं.