Eion Morgan

ICC T20 World cup 2021 के 29वें मुकाबले में इंग्लैंड ने श्रीलंका को 26 रनों से हराकर टूर्नामेंट में लगातार अपनी चौथी जीत हासिल की. इस जीत के साथ ओएन मॉर्गन (Eion Morgan) की कप्तानी में खेल रही इंग्लैंड वर्ल्डकप 2021 के सेमीफाइनल में पहुँचने वाली पहली टीम भी बन गई है. पहले बल्लेबाजी कर इंग्लैंड जोश बटलर (Josh Buttler) के शतक और कप्तान मॉर्गन (Eion Morgan) की शानदार पारी की बदौलत 163 रन बनाने में सफल रही. जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 137 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गयी. श्रीलंका की यह लगातार तीसरी हार है और वो सेमीफाइनल की रेस से पूरी तरह बाहर हो गयी है.

बटलर की शानदार शतक से सेमीफाइनल में पहुंची इंग्लैंड

Josh Buttler

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को विकेटकीपर बल्लेबाज जोश बटलर (Josh Buttler) ने कप्तान ओएन मॉर्गन (Eion Morgan) के साथ मिलकर एक खराब शुरुआत से उबारा और चौथे विकेट के लिए 112 रनों की धाकड़ साझेदारी कर टीम को 163 रनों के एक बड़े स्कोर तक पहुँचाया. बटलर ने पारी की आखिरी गेंद पर शानदार छक्का लगाकर टी20 अन्तराष्ट्रीय में अपना पहला शतक पूरा किया.

जवाब में श्रीलंका के उपरी क्रम के बल्लेबाजों ने फिर से निराश किया. हालाँकि अंत में जब हसरंगा (Wanindu Hasranga) और कप्तान शानाका (Dasun Shanaka) बल्लेबाज़ी कर रहे थे तब  ऐसा लगा कि श्रीलंका आसानी से यह मैच जीत जाएगा लेकिन फिर लाइम लिविंगस्टोन ने हसरंगा को आउट कर के मैच को फिर से इंग्लैंड की तरफ मोड़ दिया.

मुझे टीम पर गर्व महसूस हो रहा है : Eion Morgan

Eion Morgan

टी20 विश्वकप 2021 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली पहली टीम बनने के बाद इंग्लैंड के कप्तान ओएन मॉर्गन (Eion Morgan) काफी खुश नजर आए. पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान मॉर्गन (Eion Morgan) ने अपने खिलाड़ियों की तारीफ़ करते हुए कहा,

“हमारी टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन किया, उस पर मुझे गर्व महसूस हो रहा है. कंडीशन काफी मुश्किल थी. मिल्स मैदान से बाहर थे. इसके बावजूद हम मैच जीत गए. बटलर ने शायद आज राष्ट्रीय टीम से खेलते हुए सबसे बढ़िया पारी खेली है. उसकी पारी के कारण हम बढ़िया स्कोर तक पहुंच सके.

 उसकी स्किल्स काफी बढ़िया है और उसने आज ठंडे दिमाग के साथ बल्लेबाजी की. मुझे भरोसा था कि मैं अच्छी बल्लेबाज़ी कर सकता हूं मैने और जोस ने एक बढ़िया साझेदारी की. हमारे फील्डर्स ने भी काफी बढ़िया काम किया और हम अच्छे स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रहे.”