Dinesh Karthik on sanju Samson

Dinesh Karthik: भारतीय टीम का बंगलादेशी दौरे के आगाज काफी ख़राब रहा है. टीम ने वनडे में काफी निराजनक बल्लेबाजी करते हुए मैच को 1 विकेट से गवां दिया. इस मैच में टीम इंडिया सिर्फ 186 रन के स्कोर पर सिमट गयी. सीनियर खिलाड़ियों की वापसी के बावजूद टीम इंडिया की हालत बेहद खस्ता नजर आई. 50 ओवर भी ना खेल पाना बेहद शर्मनाक कहा जा सकता है. टीम के लिए सिर्फ केएल राहुल ही अच्छी पारी खेल पाए. ऐसे में टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने युवा संजू सैमसन को टीम में ना लिए जाने को लेकर बड़ा बयान दिया है.

Sanju Samson को कम मौके मिलते है – Dinesh Karthik

Dinesh Karthik
Dinesh Karthik

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज़ के तौर पर स्क्वाड में केएल राहुल, ऋषभ पंत और ईशान किशन को शामिल किया गया है. ऐसे में उम्मीद की जा रही थी की प्लेइंग 11 में पंत को मौका दिया जायेगा लेकिन इंजरी के चलते उनको बाहर रखा गया और कीपिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल को दी गयी. राहुल  ने 76 रन की शानदार पारी खेली. वो टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ी रहे थे.

लेकिन बाकि खिलाड़ियों के फ्लॉप प्रदर्शन पर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने साफ तौर पर संजू सैमसन को टीम में शामिल किये जाने को लेकर समर्थन दिया है. कार्तिक ने माना है की सैमसन को काफी कम मौके मिले है लेकिन उन्होंने हर बार अपने खेल से सबको प्रभावित किया है. कार्तिक के अनुसार संजू को वनडे टीम में शामिल किया जा चाहिए.

मुझे संजू सैमसन काफी पसंद है

Team India - Sanju Samson - T20 World Cup

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने संजू सैमसन की तारीफ करते हुए उन्हें टीम के लिए काफी बेहतर विकल्प बताया है. उन्होंने कहा है की संजू सैमसन मेरे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक है. संजू को टीम में जगह मिलने का समर्थन देते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा,

“संजू सैमसन मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक है. संजू को लिमिटेड ओवर मैचों में बेहद कम मौके मिले है लेकिन मिडिल आर्डर में उन्होंने काफी प्रभावित किया है. मेरे हिसाब से उन्हें टीम में जगह मिलनी चाहिए.”

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के अनुसार पंत के खराब प्रदर्शन के चलते आप संजूसैमसन को टीम में मौका देने के साथ-साथ प्लेइंग 11 में भी शामिल कर सकते है. उनको ज्यादा मौके मिलते है तो संजू वर्ल्ड कप में खेलने की भी काबिलियत रखते है.

संजू सैमसन का क्रिकेट करियर

Sanju Samson

संजू सैमसन के क्रिकेट करियर की बात करे तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए साल 2015 में टी20 डेब्यू किया था. इसके लगभग 6 साल बाद साल 2021 में संजू को वनडे फॉर्मेट में डेब्यू करने का मौका मिला. टीम इंडिया के लिए संजू (Sanju Samson) ने 11 वनडे और 16 टी20 मुकाबले खेले है. वनडे फॉर्मेट में संजू ने 10 पारियों में 66 की शानदार औसत से 330 रन बनाये है जबकि टी20 मुकाबलों में उन्होंने 21 से ज्यादा की औसत से 296 रन बनाये है. संजू आईपीएल में भी लम्बे समय से खेलते हुए आ रहे है. उन्होंने अभी तक 138 आईपीएल मैच खेले है जिसमें उनके नाम 3 शतक और 17 अर्धशतकों के साथ 3526 रन दर्ज है.