DC vs PBKS ड्रीम 11 प्रीडिक्सन, फैंटसी क्रिकेट टिप्स, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, ड्रीम 11 टीम, इंजरी अपडेट - VIVO IPL 2021

DC vs PBKS ड्रीम 11 प्रीडिक्सन, फैंटसी क्रिकेट टिप्स, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, ड्रीम 11 टीम, इंजरी अपडेट – VIVO IPL 2021. आज आईपीएल का ग्यारहवां मैच विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स से होगा.

DC vs PBKS VIVO IPL 2021 मैच 11 डिटेल्स:

VIVO इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 11 वां मैच आज 18th अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बिच मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.

दोनों टीमों के बिच खेला जाने वाला यह मैच आप आज शाम 7:30PM पर लाइव देख सकते हैं. यह मैच आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर ऑनलाइन स्ट्रीम कर सकते हैं. इसके अलावा लाइव स्कोर के लिए CricketAddictor वेबसाइट देखें.

DC vs PBKS VIVO IPL 2021 मैच 11 प्रीव्यू

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच रविवार को होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) मुकाबले में दोनों टीमों के शीर्ष क्रम के बीच जंग देखने को मिलेगा. इस मैच में ऋषभ पंत के कप्तानी कौशल की भी परीक्षा होगी. दोनों टीमें अपना पिछला मैच गंवाने के बाद इस मैच में उतरेंगी लेकिन दिल्ली कैपिटल्स निश्चित तौर पर कागजों पर मजबूत टीम नजर आती है और ऐसे में उसका पलड़ा भारी लगता है. जहां तक आईपीएल में कप्तानी का सवाल है तो पंत अनुभवहीन हैं। पिछले मैच में उन्होंने अपने अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन का कोटा पूरा नहीं करवाया जिससे टीम को नुकसान हुआ. उन्होंने उनके बजाय टॉम करेन की मध्यम गति की गेंदबाजी पर भरोसा दिखाया.

इस मैच के लिये एनरिच नॉर्खिया को अंतिम एकादश में शामिल किया गया जा सकता है जिससे टीम के गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती मिलेगी. पिछले मैच करेन की मध्यम गति की गेंदबाजी का क्रिस मॉरिस और डेविड मिलर ने भरपूर फायदा उठाया था. पंजाब किंग्स को दूसरी तरफ अपने बल्लेबाजों की नाकामी के कारण चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पराजय का सामना करना पड़ा था. दीपक चाहर की अतिरिक्त उछाल और मूवमेंट का उसके बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था.

वानखेड़े स्टेडियम की पिच दूधिया रोशनी में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के सामने कुछ सवाल पैदा कर रहा है. नमी के कारण इस पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही है. ऐसे में केएल राहुल बनाम कगिसो रबाडा और क्रिस वोक्स बनाम क्रिस गेल का मुकाबला रोचक होगा. इसी तरह से पृथ्वी शॉ की मोहम्मद शमी की धारदार गेंदबाजी को कुंद करने की कोशिश रहेगी तो शिखर धवन अनुशासित गेंदबाजी कर रहे अर्शदीप सिंह पर हावी होने का प्रयास करेंगे. दोनों टीमों के पास शीर्ष क्रम में दमदार बल्लेबाज हैं. दिल्ली की टीम शॉ, धवन और पंत पर काफी निर्भर है जबकि पंजाब की टीम मे यही भूमिका राहुल, गेल और दीपक हुड्डा निभा रहे हैं.

अब तक 26 बार दिल्ली और पंजाब का मुकाबला हो चूका है, जिसमे 11 बार दिल्ली ने तो 15 बार पंजाब ने मुकाबला अपने नाम किया है.

DC vs PBKS VIVO IPL 2021 मैच 11 मौसम रिपोर्ट

आज के मैच में शाम के समय में बारिश होने की 60% सम्भावना है. मैच के दौरान तापमान लगभग 28 से 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास होगा.

DC vs PBKS VIVO IPL 2021 मैच 11 पिच रिपोर्ट

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाज़ों के लिए मुफीद मानी जाती है. हालांकि, शुरुआत में यहां तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है, लेकिन जैसे ही गेंद पुराना होगा, बल्लेबाज़ी आसान हो जाएगी. ओस के प्रभाव को देखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है.

पहली पारी में औसत स्कोर

चेपॉक के इस पिच पर औसत स्कोर 176 रनों के आसपास होगी.

लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम का रिकॉर्ड

चेपॉक के इस पिच पर लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम ने 52.7 % मैच जीते हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने अभी पिछले मैच में चेन्नई को यहाँ 189 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हराया था.

DC vs PBKS VIVO IPL 2021 मैच 11 इंजरी अपडेट और उपलब्धता

एनरिच नोर्त्जे ने अपना क्वरंटाइन पीरियड खत्म कर लिया है, इसलिए आज के मैच में वो चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. वहीं ईशांत शर्मा चोट की वजह से इस मैच से भी बाहर होंगे.

DC vs PBKS VIVO IPL 2021 मैच 11 सम्भावित एकादश

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, एनरिच नोर्त्जे, आवेश खान.

बेंच: स्टीवन स्मिथ, सैम बिलिंग्स, टॉम करन, प्रवीण दुबे, लुकमान मेरीवाला, अक्षर पटेल, रिपल पटेल, ईशांत शर्मा, मणिमारन सिद्धार्थ, विशु विनोद, क्रिस वोक्स, ललित यादव, उमेश यादव.

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, झे रिचर्डसन, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

बेंच: मोइसेस हेनरिक्स, मनदीप सिंह, क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान, जलज सक्सेना, सरफराज खान, फैबियन एलन, सौरभ कुमार, इशान पोरेल, रवि बिश्नोई, उत्कर्ष सिंह, दर्शन नालकंडे, प्रभसिमरन सिंह, हरप्रीत बरार

DC vs PBKS VIVO IPL 2021 ड्रीम 11 के लिए टॉप पिक्स और फैंटसी क्रिकेट टिप्स

शिखर धवन दिल्ली कैपिटल्स के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका में नजर आते हैं, उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले मैच में 54 गेंदों पर 85 रन बनाए थे. हालांकि राजस्थान के खिलाफ उनका बल्ला नहीं चला था, आज के मैच में वो फॉर्म में वापसी करना चाहेंगे. अब तक 2 मैचो में उनके बल्ले से 94 रन निकले हैं.

पृथ्वी शॉ दिल्ली कैपिटल्स के दूसरे सलामी बल्लेबाज हैं और अच्छी फॉर्म में हैं, उन्होंने पिछले मैच में सिर्फ 38 गेंदों पर 72 रन बनाए और इस मैच में एक बार फिर से बड़ा स्कोर करना चाहेंगे.

ऋषभ पंत ने पिछले मैच में शानदार अर्धशतक बनाया और इस मैच में एक बार फिर बल्ले से योगदान देने की कोशिश करेंगे. वह अपने विकेटकीपिंग कौशल के वजह से आपकों कुछ एक्स्ट्रा पॉइंट दिला सकते हैं.

केएल राहुल ने राजस्थान रॉयल्स (50 गेंदों पर 91 रन) के खिलाफ पहले मैच में एक शानदार पारी खेली और एक बार फिर इस मैच में इसी तरह के प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे. वह अपने आक्रमणकारी बल्लेबाजी कौशल के लिए जाने जाते हैं और साथ ही विकेट के पीछे से आपकों कुछ एक्स्ट्रा पॉइंट दिला सकते हैं.

क्रिस गेल अभी तक फॉर्म में नहीं लौटे हैं, पंजाब किंग्स को उनके फॉर्म में वापसी का इंतजार है, जिससे वो उन्हें तेज शुरुआत दिला सकें. पंजाब किंग्स के इस बल्लेबाज के पास तेजी से रन बनाने की क्षमता है.

मयंक अग्रवाल अब तक पूरी तरह से आउट ऑफ टच दिख रहे हैं, लेकिन उनके कैलिबर का खिलाड़ी टूर्नामेंट के किसी भी चरण में वापसी कर सकता है. उनके नाम घरेलू क्रिकेट के शानदार आँकड़े हैं और इस मैच में वो शुरुआत को भुनाने की कोशिश करेंगे.

DC vs PBKS VIVO IPL 2021 मैच 11 कप्तान और उपकप्तान का चुनाव

कप्तान- केएल राहुल, ऋषभ पंत

उपकप्तान- शिखर धवन, कगिसो रबाडा

Suggested Playing XI No.1 DC vs PBKS VIVO IPL 2021 Dream11 Team:

DC vs PBKS Dream11 Prediction.
DC vs PBKS Dream11 Prediction.

कीपर – केएल राहुल (उपकप्तान), ऋषभ पंत

बल्लेबाज – शिखर धवन (कप्तान), क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ

ऑलराउंडर – क्रिस वोक्स, दीपक हुड्डा

गेंदबाज – कागिसो रबाडा, अवेश खान, अर्शदीप सिंह

Suggested Playing XI No.2 for DC vs PBKS VIVO IPL 2021 Dream11 Team:

DC vs PBKS Dream11 Prediction.
DC vs PBKS Dream11 Prediction.

कीपर्स – केएल राहुल (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान)

बल्लेबाज – क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ

ऑलराउंडर- दीपक हुड्डा, क्रिस वोक्स

गेंदबाज – मोहम्मद शमी, अवेश खान, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह

DC vs PBKS VIVO IPL 2021 मैच 11 एक्सपर्ट सलाह:

बल्लेबाज इस मैच के लिए मल्टीप्लायर पिक होंगे. दीपक हुड्डा पंट पिक हो सकते हैं. कागिसो रबाडा को आप अपनी टीम का उपकप्तान बनाकर ज्यादा फायदा ले सकते हैं.

DC vs PBKS VIVO IPL 2021 मैच 11 सम्भावित विजेता:

दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच से पहले ज्यादा बैलेंस नजर आ रही है, ऐसे में इस टीम के जीतने की सम्भावना सबसे ज्यादा है.