Cricket - Cricketers Who Played with Injury
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

चोट लगना क्रिकेट (Cricket) जैसे खेल का हिस्सा है, बदलते समय के साथ खेल में बढ़ती हुई गहमा-गहमी को देखते हुए, हम अक्सर देखते हैं कि खिलाड़ी मांसपेशियों में खिंचाव या अन्य किसी चोट के कारण मैदान से बाहर चले जाते हैं। हालांकि स्थिति को टाला नहीं जा सकता है, लेकिन अगर खिलाड़ी अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत करते हैं और सही डाइट का पालन करते हैं तो इसकी संभावना निश्चित रूप से कम हो सकती है।

क्रिकेट (Cricket) के इतिहास में कई ऐसे खिलाड़ी देखे गए हैं, जिन्होंने चोटिल होने के बावजूद टीम के लिए खेलना जारी रखा और संभावित हार को रोकने की पूरी कोशिश की। क्रिकेट (Cricket) बिरादरी उनके वीरता के कार्य को नहीं भूलेगी और यह महत्वाकांक्षी क्रिकेटरों के लिए प्रेरणा का स्रोत साबित होगा। हम इस लेख में कुछ ऐसे ही 5 उदाहरणों के बारे में बात करने वाले हैं।

1. मैलकम मार्शल

Malcolm Marshall

1984 में लीड्स में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे टेस्ट के दौरान विश्व क्रिकेट के सबसे महान तेज गेंदबाजों में से एक मैलकम मार्शल ने टेस्ट की पहली सुबह 2 स्थानों पर अपना अंगूठा तोड़ दिया। जिसकी वजह से वह पहली पारी में सिर्फ 6 ओवर ही फेंक सके।

पहली पारी में इंग्लैंड को 270 रनों पर सीमित करने के बाद, वेस्टइंडीज ने पहले ही कुछ बढ़त बना ली थी जब उनका नौवां विकेट 290 रन पर गिर गया था। मार्शल की चोट को देखते हुए, सभी ने सोचा कि पारी समाप्त हो गई है। लेकिन एक बड़ा आश्चर्य करते हुए, मार्शल बल्लेबाजी करने के लिए निकले और कुछ ऐसा किया जो क्रिकेट (Cricket) की दुनिया में पूरी तरह से अकल्पनीय था।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse