bcci ravi

आज से भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच शुरू हो चुका है. दोनों ही टीमें पूरी तरह से लबरेज दिख रही हैं. बारिश की वजह से पहले सत्र का खेल नहीं हो सका था. यह मुकाबला साउथेम्प्टन में खेला जा रहा है. ढाई साल के बाद अब पूरी दुनिया को मिल जाएगा टेस्ट का सरताज.

हाल में न्यूजीलैंड की टीम ने टेस्ट रैंकिंग में भारत को पछाड़कर पहले स्थान पर कब्जा कर लिया है. टीम के इस वक्त 123 अंक हैं. लेकिन, आज हम आपको बताना चाहेंगे कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस टेस्ट मैच के कुछ घंटे पहले ही भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का एक पुराना वीडियो शेयर किया है. जिसमें वो टीम के खिलाड़ियों को प्रेरित करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

Ravi Shastri ने की खिलाड़ियों की सराहना

Rishabh pant-ravi shastri

जनवरी के महीने में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला हुई थी. जिसके पहले मैच में ही भारतीय टीम सिर्फ 36 रनों पर ही आलआउट हो गई थी. भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरे का शुरूआती दौर काफी खराब रहा था. पहले मैच की दूसरी पारी के बाद भी टीम के मुख्य खिलाड़ियों को चोटें लगने का दौर शुरू हो गया.

लाल गेंद की इस सीरीज में वैसे तो भारतीय टीम जीतती हुई नहीं लग रही थी. लेकिन, कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान युवा भारतीय खिलाड़ियों में जोश भरने के लिए एक स्पीच दी थी. जिसमें वो ऐतिहासिक जीत के बाद युवा खिलाड़ियों की तारीफ कर रहे थे. गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 1988 के बाद से एक भी मैच नहीं गंवाया था.

साहस और संकल्प से जीता मैच : Ravi Shastri

Annual contract-ravi shastri

गाबा के मैदान पर भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद उत्साहित मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने टीम के सभी खिलाड़ियों के सहस और संकल्प की तारीफ की थी. साथ ही यह भी कहा था कि सभी के आत्मविश्वास के दम पर ही आज हम इस जीत को पाने में सक्षम हो सके हैं.

59 वर्षीय मुख्य कोच ने सभी खिलाड़ियों को सकारात्मक रवैया अपनाये रखने और खेल में जीतनी भी बातें उनके पक्ष में नहीं हुई थीं, उन्हें भूलने की बात की थी. आज जब भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल जैसे बड़े मुकाबले में भिड़ने के लिए तैयार है तो बीसीसीआई ने अपने खिलाड़ियों में जोश भरने के लिए फिर से वाही वीडियो सभी के साथ साझा किया है. साथ ही कैप्शन भी लिखा है कि

“यह बड़ा दिन है! #TeamIndia को अपना समर्थन दिखाएं क्योंकि वे अब से कुछ घंटों में # WTC21 फ़ाइनल में न्यूज़ीलैंड से भिड़ेंगे !,