IPL 2023 पर भी मुकेश अंबानी ने किया कब्जा, डिज्नी-सोनी को पछाड़कर इतने करोड़ की बोली लगाकर जीता प्रसारण अधिकार
IPL 2023 पर भी मुकेश अंबानी ने किया कब्जा, डिज्नी-सोनी को पछाड़कर इतने करोड़ की बोली लगाकर जीता प्रसारण अधिकार

पुरुष आईपीएल 2023 के लिए फैंस जितना उत्सुक है उतना ही महिला आईपीएल 2023 (Women IPL 2023) के लिए भी हैं। महिला आईपीएल के पहले सीजन की चर्चा जोरों पर है। इसी बीच अब इसको लेकर एक बड़ी खबर सालने आई है। बीसीसीआई को महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स के लिए खरीदार मिल गया है। आईपीएल (Women IPL) के प्रसारण का अधिकार मुकेश अंबानी के चैनल को प्राप्त हुआ है। उन्होंने करोड़ों रुपए देकर प्रसारण अधिकार हासिल किए।

इतने में बिके Women IPL के मीडिया राइट्स

Women IPL

दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए फैंस को खबर दी है कि वूमन आईपीएल (Women IPL) के मीडिया राइट्स व Viacom18 ने हासिल किए हैं। उन्होंने 951 करोड़ रुपये देकर 2023 से 2027 तक मीडिया राइट्स अपने नाम कर लिए हैं। उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट कर लिखा,

“महिला आईपीएल मीडिया राइड्स जीतने के लिए  Viacom18 को बधाई। Viacom के साथ पांच सालों के लिए मीडिया राइट्स के तहत 951 करोड़ रुपये का करार हुआ है। यानी हर एक मैच की कीमत 7.09 करोड़ रुपये रहेगी।”

ये कंपनियां भी चाहती थी मीडिया राइट्स हासिल करना

Women IPL

महिला आईपीएल मीडिया अधिकारों के लिए आवेदन 16 जनवरी को ही जारी कर दिए गए थे। वायकोम के अलावा सोनी और डिज्नी स्टार भी राइट्स हासिल करने की होड़ में था। मगर Viacom ने मोटी बोली लगाकर इसके मीडिया राइट्स अपने नाम कर लोए। वहीं, अब जल्द ही महिला आईपीएल 2023 के लिए नीलामी का ऐलान किया जाने वाला है। महिला आईपीएल के लिए अभी तक शेड्यूल की घोषणा नहीं की गई है। हालांकि, रिपोर्ट्स के मुताबिक टूर्नामेंट 3 से 26 मार्च तक खेला जा सकता है। इसमें फाइनल समेत 22 मैच खेले जाने की संभावना है।

यहां देख सकते हैं Women IPL 2023

Women IPL

इसके बाद अब आप सबके मन में ये सवाल खड़ा हो रहा होगा कि महिला आईपीएल के मुकाबले कहां देख सकते हैं। तो हम बता दें कि इसका टेलीकास्ट वायकॉम 18 के स्पोर्ट्स चैनल स्पोर्ट्स 18 पर होगा, जबकि वूट ऐप और जियो टीवी व जियो सिनेमा पर भी फैंस इस टूर्नामेंट का लुत्फ उठा सकते हैं। हालांकि, डिजिटल को लेकर अभी तक बीसीसीआई द्वारा कोई भी आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया। Sports 18 की ओर से टीवी पर टेलीकास्ट होना लगभग तय है।