BAN vs NZ- Ebadot Hossain 2022
BAN vs NZ- Ebadot Hossain 2022

क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ी उतरे और कोई नया कारनामा न हो ये तो संभव ही नहीं है. ऐसा ही कुछ नजारा हाल ही में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड (BAN vs NZ) के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में देखने को मिला. यूं तो खेल के मैदान पर अक्सर रिकॉर्ड्स बनते और टूटते रहते हैं. लेकिन, कई बार कुछ खिलाड़ियों के नाम कई अनचाहे रिकॉर्ड दर्ज हो जाते हैं जिसे वो कभी भी नहीं चाहता. बांग्लादेश और न्यूजीलैंड (BAN vs NZ) के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज में ऐसा ही अनचाहा रिकॉर्ड इबादत हुसैन के नाम दर्ज हुआ है.

इबादत के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

BAN vs NZ-2022

दरअसल मेहमान टीम का ये बल्लेबाज पिछली 10 पारियों से अपना खाता तक नहीं खोल सका है. जो काफी हैरान करने वाली बात है. बांग्ला टीम का ये बल्लेबाज 10 पारियों में 1 भी रन नहीं बना सका है. दूसरे टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम ने 521 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया है. जिसके जवाब में उतरी  मेहमान टीम की पूरी पारी महज 126 रन पर सिमट गई.

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड (BAN vs NZ) के बीच खेले जा रहे इस मुकाबले में बल्लेबाजी करने आए हुसैन 0 रन पर ही नॉट-आउट पेवेलियन वापस लौट गए. ये लगातार 10वां मौका है जब हुसैन बिना खाता खोले वापस पवेलियन चलते बने हैं. साल 2019 से 2021 के बीच उन्होंन टेस्ट क्रिकेट की कुल 10 पारियों में बल्लेबाजी करने उतरे हैं. लेकिन, उनका स्कोर लगातार 0 रहा है.

10 पारियों में 7 बार रहे नाबाद

Ebadot Hossain

10 पारियों के दौरान 7 बार इबादत हुसैन नाबाद (Ebadot Hossain) पवेलियन लौटे हैं. वहीं 3 बार इस खिलाड़ी का खाता तक नहीं खुल सका. ये पहला ऐसा रिकॉर्ड है जो सिर्फ हुसैन के नाम दर्ज है. इससे पहले इस लिस्ट में क्रिस मार्टिन का नाम शामिल था. जो 9 पारियों में खेलने उतरे और अपना खाता तक नहीं खोल सके.

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड (BAN vs NZ) के बीच खेले जा रहे आखिरी टेस्ट मैच में मेजबान का पलड़ा भारी दिख रहा है. इस सीरीज का पहला मुकाबला मेहमान टीम पहले ही अपने नाम कर चुकी है. 8 विकेट से कीवी टीम को उसी की सरजमीं पर हराकर बांग्ला टीम ने इतिहास रचा था. 40 रन के मिले लक्ष्य को मेहमान टीम 2 विकेट खोकर हासिल किया था. हालांकि इस मुकाबले में इबादत हुसैन ने गेंदबाजी करते हुए दूसरी पारी में 6 विकेट झटके थे.