बांग्लादेश के खिलाफ पहले ही मैच में खराब प्रदर्शन कर इस खिलाड़ी ने अपने पैर पर मारी कुल्हाड़ी, टीम इंडिया से हमेशा के लिए हो सकती है छुट्टी!

बांग्लादेश के खिलाफ पहले ही मैच में खराब प्रदर्शन कर इस खिलाड़ी ने अपने पैर पर मारी कुल्हाड़ी, टीम इंडिया से हमेशा के लिए हो सकती है छुट्टी!∼

BAN vs IND: टीम इंडिया के लिए 4 दिसम्बर का दिन बेहद शर्मनाक रहा. बांग्लादेश के खिलाफ भारत को 1 विकेट से मिली हार का क्रिकेट जगत में जमकर मजाक बन रहा है. सीनियर खिलाड़ियों की वापसी के बाद भी टीम की बल्लेबाज़ी एक दम फ्लॉप नज़र आई. 187 के छोटे से लक्ष्य को बचाने के लिए उतरी भारतीय टीम को शानदार गेंदबाज़ी की जरूरत थी. लेकिन, रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम का प्रदर्शन पहले एकदिवसीय मैच में बेहद साधारण सा रहा. रविवार को तेज़ गेंदबाज़ के तौर पर नए नवेले खिलाड़ी को भी मैनेजमेंट ने डेब्यू का मौका दिया था. लेकिन, बांग्लादेश (BAN vs IND) के खिलाफ मिला ये मौका उनके लिए आखिरी मौका साबित हो सकता है. आखिर क्यों आइये जानते हैं.

इस गेंदबाज के लिए बंद हो सकते हैं इंडिया के दरवाजे

BAN vs IND

बांग्लादेश (BAN vs IND) के खिलाफ टीम इंडिया में तेज़ गेंदबाज़ कुलदीप सेन को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया. कुलदीप को रोहित शर्मा ने डेब्यू कैप देते हुए अच्छे करियर की शुभकामनायें दी लेकिन उनका पहले ही मैच उनका आखरी साबित होता हुआ दिखाई दे रहा है. उमरान मलिक जैसे गेंदबाज़ को बाहर बिठा कर टीम में कुलदीप सेन को मौका दिया लेकिन उनका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा.

बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में कुलदीप सेन ने सिर्फ 5 ओवरों की गेंदबाजी में ही 37 रन लुटा दिए. कुलदीप सेन को 2 विकेट्स भले ही मिल गए, लेकिन उन्होंने 7.40 के इकॉनोमी रेट से रन लुटा दिए, जो टीम इंडिया के लिए काफी नुकसानदायक साबित हुआ.

मेहदी हसन ने तोड़ा टीम इंडिया का जीत का सपना

Bangladesh won by 1 wickets

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई टीम इंडिया  की शुरुआत ही बेहद खराब हुई थी. शिखर धवन 17 गेंदों में 7 रन बनाकर पवेलियन की ओर लौट चले. वहीं रोहित शर्मा और विराट कोहली ने क्रमश: 27 रन और 9 रन बनाए. नियमित अंतराल पर गिरते विकेटो के बावजूद एक छोर पर केएल राहुल ने 69 गेंदो में 73 रन बनाकर भारत को 186 के संयुक्त स्कोर पर पहुंचाया.

187 रन से छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश (BAN vs IND) टीम के कप्तान लिटन दास और अनुभवी मुशफ़ीकुर रहीम ने 58 रनों की साझेदारी करते हुए अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. फिर अंत में मेंहदी हसन मिराज और मुस्तफिजुर के बीच जबरदस्त साझेदारी के चलते टीम इंडिया को 1 विकेट की हार झेलनी पड़ी. मेंहदी हसन ने इस दौरान 41 रनों की जबरदस्त पारी खेली.

BAN vs IND

भारत-बांग्लादेश वनडे सीरीज का शेड्यूल:

पहला वनडेः  चार दिसंबर, ढाका
दूसरा वनडेः सात दिसंबर, ढाका
तीसरा वनडेः 10 दिसंबर, चटगांव

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर , उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन.