AUS vs ENG - 3rd ODI Match Report

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली गई. इस सीरीज का आखिरी मुकाबला 22 नवंबर को मेलबर्न में खेला गया. इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. कंगारूओं ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 355 रन बनाए. जिसके जवाब में इंग्लिश टीम 31 ओवर में 146 रन बनाकर ढेर हो गई और ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले को DLS के नियम के अनुसार 221 रनों से सीरीज पर कब्जा जमा लिया.

Aus vs Eng: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 3-0 से किया क्लीन स्वीप

AUS vs ENG 2022
AUS vs ENG

ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 विश्व कप 2022 की गत चैंपियन टीम इंग्लैंड को 3 मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से हराकर चारों खाने चित कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज के तीसरे मुकाबले को DLS के नियम के अनुसार 222 रनों के बड़े अंतर से हराकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया.

इस मुकाबले में सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) (106) और ट्रेविस हेड (152) ने रनों की तूफानी पारी खेली. ट्रेविस हेड को मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से सम्मानित किया गया. जबकि इस सीरीज में डेविड वॉर्नर का बल्ला जमकर बरसा. जिसके लिए वॉर्नर को मैन ऑफ द सीरीज से नवाजा गया है.  इन दोनों के अलावा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टिव स्मिथ ने 21 और मिचेल मार्श ने 30 रनों की पारी खेली.

वहीं ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी की बात करें तो स्पिन गेंदबाज एजम जेम्पा ने 6 ओवरों में 31 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए. वह इस मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज साबित हुए. जबकि पैट कमिंस और सीन एबॉट के हिस्से में 2-2 विकेट आए.

इग्लैंड की टीम ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी में टेके घुटने

AUS vs ENG 2022
AUS vs ENG 2022

ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने इंग्लैंड की टीम गेंदबाजी और बल्लेबाजी में घुटने टेक दिए. अगर पहले बल्लेबाजी की बात करें तों इंग्लिश टीम पहले बल्लेबाजी में फंसी हुई सी नजर आई. 100 रनों के कम स्कोर पर ही इंग्लैंड के 7 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे. जेसन रॉय 33 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली. उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 30 का आंकड़ा नहीं छू पाया. ऐसे में 222 रनों के बड़े अंतर से हरना तो तय था.

अब बात इंग्लिश गेंदबाजी पर एक नजर डालते हैं. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) (106) और ट्रेविस हेड (152) ने रनों की तूफानी पारी खेली. इन दोनों कंगारू बल्लेबाजों को आउट करने में इंग्लिश टीम के पसीने छूट गए. जब इन दोनों खिलाड़ियों का इंग्लैंड को विकेट मिला तब तक स्कोर बोर्ड विशाल स्कोर तंग चुका था.

ओली स्टोन इस मुकाबले में सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए. उन्होंने 10 ओवरों में 85 रन लुटा डाले. हालांकि उन्हें 4 विकेट जरूर मिले, लेकिन वह ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजों ने उनका जमकर कुटावा चढाया. जबकि Chris Woakes सबसे सफल गेंदबाज रहे. जिन्होंने 10 ओवरों में सिर्फ 62 रन दिए, लेकिन उनके खाते में कोई सफलता नहीं जुड़ पाई.

और पढ़े: बुमराह और अर्शदीप से भी घातक गेंदबाजी करता है ये भारतीय खिलाड़ी, रोहित के बाद अब हार्दिक भी कर रहे नजरअंदाज

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद 'क्रिकेट एडिक्टर' ऑनलाइन में सब एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय साउथ...