IPL 2021: आर्यन खान ने वेंकटेश अय्यर पर खेला था दाँव, अब टीम के लिए मचा रहे है धमाल

कोलकाता नाईट राइडर्स के युवा ओपनर बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर आईपीएल के यूएई लेग में एक नयी सनसनी बनकर उभरे है.उनके इस टैलेंट को शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान ने 2021 में आईपीएल ऑक्शन के दौरान पहचाना था. उन्होंने अपनी निडर बल्लेबाजी से काफी कम समय में कई सारे लोगों को लोगो को अपना दीवाना बना लिया है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में जबरदस्‍त वापसी करते हुए प्‍लेऑफ के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश कर दी है. शाहरुख खान के मालिकाना हक वाली केकेआर अभी पॉइंट टेबल में 6 जीत में 12 अंक के साथ चौथे स्‍थान पर है.

आर्यन खान ने पहचाना था अय्यर का टेलेंट

IPL 2021: आर्यन खान ने वेंकटेश अय्यर पर खेला था दाँव, अब टीम के लिए मचा रहे है धमाल

वेंकटेश अय्यर को कोलकाता ने 2021 के नीलामी में महज 20 लाख की रकम में अपने साथ जोड़ा था. शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ने नीलामी के दौरान इस खिलाड़ी पर एक दांव खेला था और उनका यह दांव अब सही होता नजर आ रहा है. दरअसल इस साल फरवरी में हुई नीलामी में शाहरुख और जूही चावला की जगह उनके बच्‍चे नीलामी टेबल पर नजर आए थे. आर्यन के साथ नीलामी टेबल पर जूही चावला की बेटी जान्‍हवी भी नजर आई थी. खिलाड़ियों को लेकर आर्यन चर्चा भी करते नजर आए थे. उन्‍होंने कई युवा खिलाडि़यों को केकेआर के साथ जोड़ा, जो अब लीग में कमाल दिखा रहे हैं.

ऑक्शन के समय काफी अनुभवी नजर आ रहे थे आर्यन

IPL 2021: आर्यन खान ने वेंकटेश अय्यर पर खेला था दाँव, अब टीम के लिए मचा रहे है धमाल

हालांकि किसी भी खिलाड़ी को स्‍क्‍वॉड में शामिल करने का फैसला पूरा मैनेजमेंट मिलकर करता है. आर्यन के अलावा नीलामी टेबल पर फ्रेंचाइजी के सीईओ वेंकी मैसूर, जय मेहता और सहायक कोच अभिषेक नायर भी मौजूद थे.

आर्यन और जान्‍हवी दोनों इस दौरान किसी अनुभवी की तरह बोली लगाते नजर आ रहे थे. आर्यन ने दो बार की चैंपियन केकेआर में वेंकटेश अय्यर को महज 20 लाख रुपये में शामिल किया था और आज ये खिलाड़ी करोड़ों रुपये के खिलाड़ियों पर भारी पड़ रहा है. केकेआर ने नीलामी में कुल 7.55 करोड़ रुपये खर्च किए थे.

दूसरे लेग में धमाल मचा रहे हैं वेंकटेश अय्यर

IPL 2021: आर्यन खान ने वेंकटेश अय्यर पर खेला था दाँव, अब टीम के लिए मचा रहे है धमाल

वेंकटेश की बात करें तो उन्हें आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में डेब्‍यू करने का मौका मिला था. वह बल्‍ले और गेंद दोनों से धमाल मचा रहे हैं. आरसीबी के खिलाफ 41 रन, मुंबई इंडियंस के खिलाफ 53 रन, पंजाब किंग्‍स के खिलाफ 67 रन बनाए.

गेंदबाजी में कमाल करते हुए उन्‍होंने दिल्‍ली के खिलाफ 2 और पंजाब के खिलाफ एक विकेट भी लिया. 26 साल के इस खिलाड़ी की काबिलियत को आर्यन और केकेआर ने पहले ही देख लिया था. अब हर एक फ्रेंचाइजी की नजर अय्यर पर टिकी हुई है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने तो यहां तक कह दिया है कि अगले सीजन मेगा ऑक्‍शन में इस खिलाड़ी पर करीब 14 करोड़ रुपये की बोली लग सकती है.