Arjun Tendulkar

Arjun Tendulkar: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ और ‘क्रिकेट के भगवान’ के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर इस समय सुर्ख़ियों में बने हुए हैं. दरअसल, युवा ऑलराउंडर अर्जुन इस समय रणजी ट्रॉफी (2022-23) में अपना डेब्यू मैच गोवा का प्रतिनिधित्व करते हुए राजस्थान के खिलाफ खेल रहे हैं. पहले अर्जुन ने अपनी बल्लेबाज़ी से कोहराम मचाया और अब उन्होंने अपनी गेंदबाज़ी से भी कहर बरपाना शुरू कर दिया. ऐसे में अब चारों ओर सिर्फ अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) के नाम का ही डंका बज रहा है.

Arjun Tendulkar ने बल्ले के बाद अब गेंद से भी दिखाया कमाल

Arjun Tendulkar

आपको बता दें कि अर्जुन तेंदुलकर ने रणजी ट्रॉफी में डेब्यू करते हुए अपने पिता सचिन तेंदुलकर की तरह एक शानदार शतक जड़ते हुए सबको काफी ज़्यादा प्रभावित किया. उन्होंने 207 गेंदों का सामना कर 57.97 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 120 रन बनाए हैं. जिसमें उनके बल्ले से 16 चौके और 2 गगनचुंबी छक्के भी देखने को मिले हैं.

वहीं इसके बाद अब अर्जुन ने गेंदबाज़ी में भी अपना जलवा दिखाया है. उन्होंने राजस्थान के बल्लेबाज़ों को अपनी तेज़ तर्रार गेंदबाज़ी से काफी ज़्यादा परेशान किया है. अर्जुन आने वाले समय में हार्दिक पंड्या की तरह सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला खिलाड़ी में से एक बन सकते हैं.

राजस्थान के खिलाफ झटके 2 विकेट

Arjun Tendulkar

गोवा ने मैच के तीसरे दिन 9 विकेट के नुकसान पर 547 रन बनाकर अपनी पारी को घोषित कर दिया था.जिसमें सुयश प्रभुदेसाई के दोहरे शतक (212) और अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) के शतक (120) ने अहम भूमिका निभाई है. वहीं स्नेहल काउथांकर ने भी अच्छी अर्धशतकीय पारी (59) खेली थी.

इसके बाद गोवा ने गेंदबाज़ी में भी दम दिखाया. बल्लेबाज़ी में टीम के हीरो रहे अर्जुन तेंदुलकर ने गेंदबाज़ी करते हुए भी सलमान खान और महिपाल लोमरोर के रूप में दो बड़े विकेट झटके. वहीं मोहित रेडकर ने भी 3 विकेट लेकर अच्छी गेंदबाज़ी की. बहरहाल, तीसरा दिन समाप्त होने के बाद 6 विकेट के नुकसान पर राजस्थान 245 रनों पर बल्लेबाज़ी कर रही है. कुनाल सिंह राठौड़ (20*) और शुभम शर्मा (2*) रन पर बल्लेबाज़ी कर रहे हैं.

यह भी पढ़े: बिग बैश लीग में दिखा भूत का साया, बिना कुछ टच हुए स्टंप में उखड़ते हुए आये नजर, वीडियो वायरल