SL vs PAK - Abdullah Shafique

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अब्दुल्ला शफीक (Abdullah Shafique) ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया। उनकी विस्फोटक पारी के दम पर पाकिस्तान की टीम श्रीलंका को पहले टेस्ट मैच में मात दे पाई है। वहीं इस मुकाबले में शतकीय पारी खेलने वाले अब्दुल्ला ने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज करा लिया है। इसी के साथ ही उन्होंने भारत के सुनील गावस्कर और पाकिस्तान के बाबर आजम स्पेशल क्लब में भी एंट्री कर ली है। आइए जानते हैं शफीक के इस खास रिकॉर्ड के बारे में…..

Abdullah Shafique ने शतकीय पारी खेल रचा इतिहास

Abdullah Shafique

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला संपन्न हो चुका है। मेजबान टीम को 4 विकेट से मात देकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान ने 1-0 की बढ़त ले ली है। पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ 342 रनों के लक्ष्य को 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। वहीं अब्दुल्ला शफीक ने पाकिस्तान के लिए नाबाद 160 रन की ऐतिहासिक शतकीय पारी खेली। शफीक ने अपनी पारी के दौरान 408 गेंदों का सामना किया। इस दौरान उन्होंने सात चौके और एक छक्का जड़ा।

Abdullah Shafique ने गावस्कर-बाबर के खास क्लब में की एंट्री

Abdullah Shafique

शफीक अपनी शतकीय पारी के दौरान 524 मिनट तक क्रीज़ पर मौजूद थे। इसके साथ ही उन उन्होंने 400 से ज्यादा गेंदों का सामना किया। शफीक अब इंग्लैंड के माइक अर्थटन और हर्बर्ट, भारत के सुनील गावस्कर और पाकिस्तान के बाबर आजम के क्लब में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में चौथी पारी में 400 या उससे अधिक गेंदों का सामना किया है। अब्दुल्ला को उनके शानदार शतक के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला।

Abdullah Shafique के अलावा बाबर की पारी का भी रहा अहम योगदान

Babar Azam

अब्दुल्ला की पारी के दम पर पाकिस्तान पहला मुकाबला जीत पाया। शफीक के अलावा, बाबर आज़म ने भी पहली पारी में एक शतक के साथ दूसरी पारी में अर्धशतक के साथ पाकिस्तान की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जयसूर्या को छोड़कर श्रीलंका की स्पिन तिकड़ी लंबे समय तक मैच पर नियंत्रण नहीं रख सकी। घरेलू टीम दूसरी पारी में धनंजय का ज्यादा इस्तेमाल कर सकती थी। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और टीम को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

2 replies on “PAK vs SL: अब्दुल्ला शफीक ने ताबड़तोड़ शतक जड़कर हासिल की खास उपलब्धि, गावस्कर के इस स्पेशल क्लब में मारी एंट्री”

Comments are closed.