ऐसे 10 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें धोनी ने तो टेस्ट में दिए मौके लेकिन विराट कोहली ने नहीं
Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

Indian क्रिकेट टीम ने पिछले कुछ वर्षों में दुनिया के हर देश के खिलाफ अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। इसका श्रेय टीम के खिलाड़ियों के साथ ही उनके कप्तान को भी जाता है। जिनके खेल और नेतृत्व क्षमता के दम पर टीम हर जगह जीत दर्ज करने की क्षमता रखती है। कुछ सालों पहले महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम की अलग ही पहचान बन गई थी। इसके बाद टीम को मिला जोशीला कप्तान विराट कोहली, जिसने सिर्फ जीतने के लिए ही मैदान पर उतरना सीखा है।

कोहली हर हाल में मैच को जीतना ही चाहते हैं। चाहे टीम में कितने ही बदलाव क्यों ना करने पड़ जाए। वैसे बता दें कि सभी कप्तान अपनी पसंदीदा टीम ही चाहते हैं। कुछ ऐसा ही विराट कोहली के साथ है, तभी तो जिन खिलाड़ियों को तेत टीम में धोनी भरोसे के साथ मौके देते थे, कोहली ने उन्हीं से मुंह मोड़ लिया। आज हम ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों की बात करेंगे।

 इन 10 Indian खिलाड़ियों को धोनी ने टेस्ट में दिए मौके लेकिन कोहली ने नहीं

10.  भुवनेश्वर कुमार

bhuvneshwar kumar india

क्रिकेट के बेहतरीन स्विंग गेंदबाजों में से एक भुवनेश्वर कुमार ने Team India के लिए तीनों प्रारूपों में अपनी क्षमता साबित की है। अपनी स्विंग गेंदों से वो बल्लेबाजों का काल बन जाते हैं। भुवनेश्वर ने 2013 में एमएस धोनी के नेतृत्व में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। जिसके बाद उन्होंने अपनी स्विंग गेंदों से बल्लेबाजों को लगातार परेशान किया और सभी को प्रभावित किया।

2014 का इंग्लैंड दौरा उन्हें सफलता की उचाईयों पर ले गया। तब उन्होंने पांच टेस्ट मैचों में तीन अर्धशतक बनाने के साथ दो बार पांच विकेट भी लिए थे। एक समय जब टेस्ट टीम में इस तेज गेंदबाज की जगह पक्की लग रही थी, तब उन्हें कोहली द्वारा नियमित मौके नहीं मिले। लगातार चोटों ने भी उन्हें टेस्ट मैचों से दूर रखने में मुख्य भूमिका निभाई।

Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse