big blow for australia as 4 major players got injured ahead of world cup 2023

World Cup 2023: वनडे विश्व कप 2023 के शुरुआत की तारीखें नजदीक आती जा रही है. इस टूर्नामेंट में भाग ले रही सभी 10 टीमें खिताबी जीत के लिए जमकर मेहनत कर रही हैं. सभी 10 टीमें विश्व कप से पहले किसी ने किसी दूसरे देश के खिलाफ वनडे सीरीज खेलकर अपनी तैयारियों को अंतिम रुप दे रही हैं. इसी बीच पूर्व विश्व चैंपियन टीम को करारा झटका लगा है और विश्व कप से पहले ही उसके 4 अहम खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं और टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

इस टीम को लगा करारा झटका

Australian Cricket Team
Australian Cricket Team

वनडे विश्व कप 2023 (World Cup 2023) से पहले सर्वाधिक 5 बार चैंपियन रही ऑस्ट्रेलिया को करारा झटका लगा है. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस, पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल इंजर्ड हो गए हैं. पैट कमिंस कलाई की चोट से जूझ रहे हैं तो वहीं ग्लेन मैक्सवेल को उसी पैर पर चोट लगी है जिसका पिछले साल नंवबर में ऑपरेशन हुआ था. स्मिथ और स्टार्क भी अनफिट हैं.

इस टूर्नामेंट से हुए बाहर

AUS vs SA
AUS vs SA

पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क और ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल इंजरी के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले 5 मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. पैट कमिंस के बारे में ये भी रिपोर्ट है कि वे भारत के साथ विश्व कप से पहले होने वाली वनडे सीरीज से भी बाहर रह सकते हैं. उनकी गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी मिचेल मार्श करेंगे. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया को साउथ अफ्रीका के साथ 5 वनडे से पहले 3 टी 20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है.

विश्व कप में लौटेंगे दिग्गज

Mitchell Starc
Mitchell Starc

साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज और फिर भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में भले ही कप्तान और अन्य इंजर्ड खिलाड़ी न दिखें लेकिन ये तय है कि विश्व कप (World Cup 2023) के दौरान ये सभी दिग्गज वापसी करेंगे. विश्व कप के दृष्टिकोण से ऑस्ट्रेलिया के लिए इन खिलाड़ियों की वापसी महत्वपूर्ण भी है.

ये भी पढ़ें- वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान, 8 बल्लेबाज, 4 ऑलराउंडर और 3 घातक गेंदबाजों को मिली जगह