before world cup 2024 former pakistan team cricketer imran khan arrested

World Cup 2024: वेस्टइंडीज और अमेरिका में संयुक्त रूप से टी20 विश्व कप 2024 (World Cup 2024) का आयोजन होना है. जिसका शेड्यूल सामने आ चुका है. इस टूर्नामेंट में 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा. इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम मुश्किलों में घिरी हुई नजर आ रही है. क्योंकि पाक टीम के एक दिग्गज खिलाड़ी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

World Cup 2024 से पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका

Imran Khan
Imran Khan

पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के हाथों टेस्ट सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था. इस सीरीज में मिली शर्मनाक हार के बाद खिलाड़ी स्वदेश लौट चुके हैं. वहीं अब शाहीन अफरीदी की कैप्टेंसी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप 2024 (World Cup 2024) तैयारियों में जुट जाएगी. जिसमें कुछ ही महीनों का समय बचा है. लेकिन उससे पहले बड़ी खबर सामने आ रही है कि 1992 के विजेता और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को एक मामले में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि उनकी यह गिरफ्तारी तब हुई है जब वह पहले से ही कई मामलों के तहत अदियाला जेल में सजा काट रहे हैं.

Imran Khan की कप्तानी में पाकिस्तान बनीं चैंपियन

AUS vs PAK: पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मिला प्रधानमंत्री Imran Khan का साथ, कहा- हमे अपने खिलाड़ियों पर गर्व है
Imran Khan With Trophy

इमरान खान (Imran Khan) पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तानों में एक है. उनकी कैप्टेंसी में पाक टीम ने 1992 में इंग्लैंड को फाइनल में 22 रन से हराकर वर्ल्ड कप अपने नाम किया था. इस फाइनल मुकाबले में कप्तान इमरान खान ने पहले बल्लेबाजी करते 72 रनों की पारी खेली. उसके बाद गेंदबाजी में अपना जलवा दिखाते हुए 1 विकेट अपने नाम किया. बता दें कि पूर्व पाक खिलाड़ी ने अपने मुल्क के लिए 88 टेस्ट खेले हैं. जिसमें  3803 रन बनाए और 362 विकेट अपने नाम की. जबकि 175 वनडे में 3709 और 182 विकेट चटकाए.

यह भी पढ़े: T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिया हुआ टीम इंडिया का ऐलान! 15 सदस्यीय दल में 6 ओपनर को मौका

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद 'क्रिकेट एडिक्टर' ऑनलाइन में सब एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय साउथ...