BCCI announces India squad for Asia Cup 2023
BCCI announces India squad for Asia Cup 2023

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) को लेकर BCCI और PCB आमने सामने थे, वेन्यू को लेकर दोनों क्रिकेट बोर्ड में काफी गहमा-गमी देखने को मिली थी. लेकिन काफी माथापच्ची के बाद बाद इस समस्या का समाधान ढूंढ लिया गया. इसी बीच बड़ी खबरे सामने आ रही हैं कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को Asia Cup 2023 के लिए 14 सदस्यीय दल का ऐलान कर दिया है.

BCCI ने Asia Cup 2023 के लिए किया टीम का ऐलान

BCCI

क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है कि काफी लंब सयये से एशिया कप के स्क्वाड का इंतजार किया जा रहा था. फैंस यह जानने के लिए काफी उत्साहित थे कि किन खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है. बता दें कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को Asia Cup 2023 के लिए 14 सदस्यीय दल का ऐलान कर दिया है. दरअसल बीसीसीआई ने यह स्क्वॉड पुरुष एशिया कप का नहीं जारी किया है. बल्कि बोर्ड ने वुमेन एमर्जिंग एशिया कप के लिए इंडिया ए का स्क्वॉड और उसके मैचों का शेड्यूल जारी किया है.

भारत का पाकिस्तान से इस दिन होगा सामना

बीसीसीआई द्वारा जारी रिलीज में इसकी तारीख का भी ऐलान हुआ है. भारतीय टीम लीग स्टेज में तीन मुकाबले खेलेगी. जिसमें से एक मैच पाकिस्तान के खिलाफ भी होगा. टीम इंडिया 13 जून को हांगकांग की टीम से भिड़ेगी. जबकि दूसरा मुकाबला थाईलैंड 15 जून को खेला जाएगा. उसके बाद अंतिम मुकाबला  मुकाबला अपने चीरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान से 17 जून को खेला जाएगा.

भारत ‘ए’ का 14 सदस्यीय दल: श्वेता सहरावत (कप्तान), सौम्या तिवारी (उप-कप्तान), तृषा गोंगड़ी, मुस्कान मलिक, श्रेयंका पाटिल, कनिका आहूजा, उमा चेट्री (विकेटकीपर), ममता मदीवाला (विकेटकीपर), तीता साधु, यशश्री एस, काशवी गौतम, पार्शवी चोपड़ा, मन्नत कश्यप, बी अनुषा।

प्रमुख कोच: नूशिन अल खदीर

यह भी पढ़े:  ऋतुराज गायकवाड की होने वाली पत्नी ने एमएस धोनी के पैर छूकर लिया आशीर्वाद, सोशल मीडिया पर VIDEO हुआ वायरल

 

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद 'क्रिकेट एडिक्टर' ऑनलाइन में सब एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय साउथ...