IPL या BBL? पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बताया कौन सी है उनकी पसंदीदा लीग, जवाब सुन आप भी रह जाएंगे हैरान
IPL या BBL? पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बताया कौन सी है उनकी पसंदीदा लीग, जवाब सुन आप भी रह जाएंगे हैरान

Babar Azam: मौजूदा समय में क्रिकेट खेलने वाले लगभग हर देश में टी 20 क्रिकेट लीग का आयोजन किया जाता है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) और बीग बैश लीग (BBL) लीग ये दो ऐसी टी 20 लीग हैं जिन्हें दूसरी किसी भी लीग से श्रेष्ठ माना जाता है. हालांकि लोकप्रियता, पैसे और स्टैंडर्ड के हिसाब से इंडियन प्रीमियर लीग को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टी 20 लीग माना जाता है और दुनियाभर के खिलाड़ी इस लीग में खेलना चाहते हैं. वहीं बात करें पाकिस्तान क्रिकेट की तो इस समय कप्तान और पीएसएल (PSL) में पेशावर जाल्मी को लीड कर रहे बाबर आजम (Babar Azam) चर्चाओं में हैं. उन्होंने IPL और BBL में से अपनी पसंदीदा लीग का का खुलासा किया है.

IPL या BBL, जानिए कौन सी है उनकी पसंदीदा लीग?

PSL 2023: WATCH – Simon Doull slams Babar Azam on-air for putting his personal milestone above team's goal

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) हाल ही में एक पॉडकास्ट में नजर आए थे. इसमें एंकर ने उसने सवाल किया की IPL और BBL में से कौन सी लीग आपकी पसंदीदा है. इस पर बाबर आजम (Babar Azam) ने बिना देरी किए BBL का नाम लिया. यानि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान को इंडियन प्रीमियर लीग की जगह बीग बैश लीग पसंद है. सोशल मीडिया पर बाबर आजम (Babar Azam) का ये वीडियो वायरल हो रहा है. क्रिकेट पाकिस्तान ने भी इस वीडियो को शेयर किया है.

BBL में पूछ नहीं IPL खेल नहीं सकते

PAK vs ENG 2022 - 1st T20I - Pakistan captain Babar Azam dead-bats strike-rate and form talks ahead of England T20Is | ESPNcricinfo

बाबर आजम (Babar Azam) ने बीग बैश लीग को अपना पसंदीदा लीग जरुर बता दिया है लेकिन दुनिया के टॉप बल्लेबाजों में शुमार किए जाने वाले बाबर आजम को कभी भी BBL की किसी भी टीम से खेलने का न्यौता नहीं मिला. बात अगर IPL की करें तो इस लीग में 2009 से पाकिस्तानी खिलाड़ियों के खेलने पर बैन है. पाकिस्तान आतंकियों द्वारा 2008 में मुंबई के ताज होटल सहित अन्य जगहों पर धमाकों और सैकड़ों लोगों की मौत के बाद भारत सरकार ने IPL में पाकिस्तानी खिलाड़ियों की एंट्री बैन कर दी थी.

PSL खेल रहे हैं बाबर

Was Babar Azam's Hundred Against Quetta Gladiators A 'Match-Losing' Innings?

बाबर आजम (Babar Azam) पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) खेल रहे हैं. वे इस साल पेशावर जाल्मी की तरफ से खेल रहे हैं और टीम के कप्तान हैं. उनकी कप्तानी में पेशावर जाल्मी PSL 2023 के प्लेऑफ में पहुँच चुकी है. पिछले साल तक बाबर आजम कराची किंग्स का हिस्सा थे लेकिन टीम के खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने इस टीम का साथ छोड़ पेशावर से खेलने का फैसला किया था. 9 मैचों में 1 शतक 4 अर्धशतक की सहायता 416 रन बनाकर बाबर इस सीजन के दूसरे टॉप स्कोरर हैं. पहले स्थान पर मुल्तान से खेलने वाले मोहम्मद रिजवान हैं.

ये भी पढ़ें- VIDEO: गेंद पकड़ने के लिए हरलीन देओल बनी ‘सुपर-वुमेन’, 3 सेकंड तक हवा में उड़कर लपका हैरतअंगेज कैच