arshdeep singh friend shahrukh khan is ready to replace hardik pandya in indian cricket team

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजी ऑल राउंडर है, लेकिन अब उनकी जगह खाने के लिए एक और खिलाड़ी तैयार हो रहा है। दरअसल, तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL 2023)का मौजूदा सीजन बेहद रोमांचक मैचों के साथ खेला जा रहा है.

इस सीजन कई मैचों का फैसला आखिरी गेंद पर हुआ। टीएनपीएल 2023 (TNPL 2023) में कई युवा खिलाड़ी जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी कड़ी में एक खिलाड़ी टीएनपीएल में अपने प्रदर्शन से सुर्खियों में आ गया है. जिसने गेंद और बल्ले से हैरान कर देने वाला प्रदर्शन कर दिखाया है। खास बात ये है कि इस खिलाड़ी का अर्शदीप सिंह से भी खास नाता है.

Hardik Pandya को रिप्लेस करेगा ये धुरंधर!

Shahrukh Khan

दरअसल, हम यहां जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि युवा खिलाड़ी शाहरुख खान हैं। टीएनपीएल (TNPL 2023)के इस सीजन में खेलते हुए शाहरुख खान ने कहर बरपा दिया है. उन्होंने इस सीजन में गेंदबाजी से कहर बरपाया है. उन्होंने टीएनपीएल में सिर्फ 6 मैच खेलकर 11 विकेट लिए हैं. इस दौरान शाहरुख खान का औसत 9.18 का रहा और वह टीएनपीएल 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में टॉप पर रहे।

आईपीएल में बैटिंग करते नजर आए शाहरुख खान

हार्दिक पांड्या का घमंड तोड़ने आया अर्शदीप सिंह का दोस्त, झटके सबसे ज्यादा विकेट, ठोके 116 छक्के

शाहरुख खान का यह प्रदर्शन काफी चौंकाने वाला रहा है, क्योंकि शाहरुख खान ने आईपीएल 2023 में पंजाब के लिए 14 मैच खेले, लेकिन उन्हें एक भी मैच में गेंद नहीं सौंपी गई. उन्हें सिर्फ बल्लेबाजी का मौका मिला. लेकिन बल्लेबाजी में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा.निचले क्रम में बल्लेबाजी करने के चलते उन्हें मौके भी कम मिले, इसके बावजूद शाहरुख खान ने उन्होंने 156 रन बनाए.

निचले क्रम में बल्लेबाजी करने की क्षमता और गेंदबाजी में विकेट निकालने का कौशल उन्हें भविष्य में हार्दिक पांड्या की जगह छीनने का दावेदार बना देता है. शाहरुख खान की काबिलियत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अबतक घरेलू क्रिकेट और आईपीएल को मिलाकर वे 116 छक्के लगा चुके हैं.

सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में ये खिलाड़ी दूसरे नंबर पर है

इसके अलावा टीएनपीएल (TNPL 2023 ) में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो इदरीम तिरुप्पुर तमीजहंस के भुवनेश्वरन पी 19वें मैच के खत्म होने के बाद टीएनपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने चार मैचों में 10 विकेट लिए हैं। दूर हैं और गेंद से उनका औसत 9.3 है।

टीएनपीएल 2023 में सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में डिंडीगुल ड्रैगन्स के सरवण कुमार पी, भुवनेश्वरन के बाद आते हैं। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने प्रतियोगिता में अब तक चार मैचों में नौ विकेट लिए हैं और अपने अगले गेम में अपने विकेटों की संख्या में इजाफा करने के लिए उत्सुक होंगे।

ये भी पढ़ें: ICC टूर्नामेंट में बार-बार कटा रहा टीम इंडिया की नाक, अब 2023 का विश्व कप खेल संन्यास का ऐलान करेगा ये धाकड़ ओपनर