वर्ल्ड कप खत्म होते ही अर्श से फर्श पर गिरा Team India का ये स्टार खिलाड़ी, फ्रेंचाईजी ने रिटेन के लायक भी नहीं समझा
वर्ल्ड कप खत्म होते ही अर्श से फर्श पर गिरा Team India का ये स्टार खिलाड़ी, फ्रेंचाईजी ने रिटेन के लायक भी नहीं समझा

Team India: विश्व कप 2023 के फाइनल में टीम इंडिया (Team India) को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. वर्ल्ड कप के लिए चुने गए कई भारतीय खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से निराश किया था. जिसका बुरा असर उनकी IPL फ्रेंचाइजी पर भी पड़ा. वहीं एक भारतीय प्लेयर ऐसा है, जिसे रोहित शर्मा ने विश्व कप में शामिल किया. मगर इस खिलाड़ी IPL 2024 से पहले फ्रेंचाइजी ने रिटेन नहीं करते हुए बाहर का रास्ता दिखा दिया.

Team India के फ्रेंचाइजी ने नहीं किया रिटेन

वर्ल्ड कप खत्म होते ही अर्श से फर्श पर गिरा भारत का ये स्टार खिलाड़ी, फ्रेंचाईजी ने रिटेन के लायक भी नहीं समझा

टीम इंडिया (Team India) के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. वहीं IPL 2024 से पहले KKR ने ठाकुर को रिटेन नहीं किया. इसके पीछे शार्दुल का खराब प्रदर्शन रहा है. बता दें कि शार्दुल साल 2023 में वे केकेआर का हिस्सा बने.

बता दें तेज गेंदबाजशार्दुल ने पिछले सीजन में 11 पारियों में सिर्फ 113 रन बनाए और केवल 7 विकेट ही अपने खाते में जोड़ने में सफल रहे. यही कारण है कि फ्रेंचाइजी 10.75 करोड़ की रकम में किसी ओर बेहतर खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल कर लेंगी.

विश्व कप में खराब प्रदर्शन से किया निराश

Shardul Thakur (1)

हाल में ही खेले गए विश्व कप 2023 में शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) के लिए चुना गया. हार्दिक पांड्या के चोटिल हो जाने के बाद उनके पास सुनहरा मौका था कि वह परफॉर्मेंस ने टीम में जगह पक्की कर लें.

मगर शार्दुल ऐसा करने में सफल नहीं हो सकें. कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें विश्व कप में 3 मैचों में शामिल किया. जिसमें वह गेंदबाजी करते हुए काफी महंगे साबित हुए और 2 सिर्फ 2 विकेट ही अपने खाते में जोड़ पाए. उनके इस प्रदर्शन का बुरा असर केकेआर पर भी पड़ा. जिसकी वजह से उन्होंने IPL 2024 से पहले रिलीज कर दिया.

यह भी पढ़ेअपने दम पर RCB को ट्रॉफी जिताएगा सहवाग का भांजा, विराट की टीम में शामिल होते ही 9 टीमों को दे डाली खुली चुनौती

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद 'क्रिकेट एडिक्टर' ऑनलाइन में सब एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय साउथ...