वर्ल्ड कप 2023 में Hardik Pandya से बेहतर साबित होंगे ये 3 ऑल राउंडर, एक तो 200 के स्ट्राइकरेट से कूटता है रन
वर्ल्ड कप 2023 में Hardik Pandya से बेहतर साबित होंगे ये 3 ऑल राउंडर, एक तो 200 के स्ट्राइकरेट से कूटता है रन
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Hardik Pandya: भारतीय क्रिकेट में वनडे और टी 20 फॉर्मेट में हार्दिक पांड्या को सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर के रुप में जाना जाता है. ये खिलाड़ी अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से मैच का रुख भारत के पक्ष में करने की क्षमता रखता है यही वजह है कि उन्हें टी 20 विश्व कप के बाद टी 20 फॉर्मेट में टीम इंडिया का कप्तान बना दिया गया.

साथ ही वनडे टीम के अगले कप्तान के रुप में भी उनका नाम सबसे आगे है और इसकी शुरुआत उन्हें वनडे टीम का उपकप्तान बनाकर कर दी गई. भारत में इसी साल अक्टूबर नंवबर के महीने में वनडे विश्व कप (World Cup 2023) होने वाला है. इस विश्व कप में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का खेलना तय है लेकिन हाल के दिनों में उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में 5 तो दूसरे वनडे में वे 7 रन बनाकर आउट हुए.

इसके अलावा पिछले 10 वनडे मैचों में उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला है. IPL में भी उनका बल्ला फ्लॉप रहा जबकि गेंद से भी प्रभावशाली नहीं रहे थे. ऐसे में विश्व कप के लिए उनकी जगह तीन खिलाड़ियों में से किसी एक चुना जा सकता है.

वेंकटेश अय्यर

Venkatesh iyer
Venkatesh iyer

वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें उनके करियर की शुरुआत से ही हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का विकल्प माना जाता है. बाएं हाथ का ये आक्रामक बल्लेबाज दाएं हाथ से मध्यम गति का तेज गेंदबाज है. वेंकटेश अय्यर टॉप ऑर्डर के तगड़े बल्लेबाज हैं और मिनटों में मैच विपक्षी टीम के छीनने की क्षमता रखते हैं.

उनकी इस क्षमता को IPL में हम कई बार देख चुके हैं. IPL में केकेआर की तरफ से खेलने वाले इस बल्लेबाज ने 16 वें सीजन में शतक जड़ते हुए 404 रन बनाए थे. विश्व कप में वे हार्दिक पांड्या से ज्यादा बेहतर खिलाड़ी साबित हो सकते हैं. बता दें कि वेंकटेश अय्यर भारत की तरफ से 2 वनडे और 9 टी 20 मैच खेल सकते हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse