23-year-old Umran Malik who is repeatedly being ignored can retire from Team India

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को टेस्ट सीरीज में 1-0 से हराने के बाद वनडे सीरीज मे भी 2-1 से हरा दिया है. वनडे सीरीज में टीम इंडिया अपने प्लेइंग XI और बल्लेबाजी क्रम को लेकर खासी चर्चा में रही है. पहले वनडे में विराट कोहली को बैटिंग करने का मौका ही नहीं मिला रोहित शर्मा निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए उतरे.

दूसरे और तीसरे वनडे में हार्दिक पांड्या कप्तान बने तो रोहित शर्मा और विराट कोहली टीम इंडिया (Team India) प्लेइंग XI से बाहर रहे. इन सबसे के बीच रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ पर एक युवा खिलाड़ी के करियर से खिलवाड़ करने का आरोप लग रहा है.

इस युवा खिलाड़ी को अब नहीं मिल रहा मौका

Umran Malik
Umran Malik

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को टीम इंडिया (Team India) में मौका दिया गया था. उमरान मलिक को सिर्फ पहले दो वनडे मैचों में खेलने का मौका मिला तीसरे वनडे से उन्हें बाहर कर दिया गया. पहले दो वनडे में टीम में होते हुए भी कप्तान रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या ने उमरान मलिक का इस्तेमाल नहीं किया और दोनों ही मैचों में ये गेंदबाज सिर्फ 3-3 ओवर का स्पेल ही कर पाया.

खत्म हो रहा है इस खिलाड़ी का करियर

Umran Malik
Umran Malik

एक गेंदबाज को जबतक पूरा स्पेल करने का मौका नहीं मिलेगा तबतक वो अपनी क्षमता साबित नहीं कर सकता है. लेकिन उमरान मलिक ने जब से टीम इंडिया (Team India) के लिए डेब्यू किया है देखा गया है कि रोहित और राहुल की जोड़ी कभी उन्हें प्लेइंग XI से बाहर कर देते हैं तो यदि वे टीम में हैं तो उनका पूरा स्पेल नहीं करवाते हैं. एक युवा गेंदबाज की प्रतिभा के साथ ये अन्याय है. जब उसे मौका ही नहीं मिलेगा तो उसकी क्षमता बढ़ने के बजाए घटेगी.

संन्यास की कगार पर पहुंच सकता है करियर

Umran Malik
Umran Malik

उमरान मलिक ने 2022 में अंतराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था. उन्हें पिछले 1 साल में मौके से ज्यादा उपेक्षा का शिकार होना पड़ा है.  एक साल में वे टीम इंडिया (Team India) के लिए सिर्फ 10 वनडे और 8 टी 20 मैच खेल पाए हैं और इन मैचों में भी उनसे पूरे ओवर नहीं कराए गए हैं. वनडे में 13 और टी 20 में 11 विकेट लेने वाला ये युवा गेंदबाज अपनी उपेक्षा से तंग आकर संन्यास ले सकता है.

ये भी पढ़ें- “मैं बिल्कुल खुश नहीं हूं…”, प्लेयर ऑफ द सीरीज बनने के बाद भी ईशान किशन का बड़ा खुलासा, दिग्गजों की खोली पोल